HomeBiharलालू प्रसाद यादव और उनके दोनों बेटों को समन जारी, राऊज एवेन्यू...

लालू प्रसाद यादव और उनके दोनों बेटों को समन जारी, राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 7 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा

लाइव सिटीज, पटना: राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले के मनी लॉन्ड्रिंग केस में बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों को समन जारी किया है. कोर्ट ने अखिलेश्वर सिंह के साथ-साथ उनकी पत्नी किरण देवी को भी समन भेजा है.

कोर्ट ने यह भी कहा है कि तेज प्रताप यादव की संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता. वह एके इंफोसिस लिमिटेड के निदेशक भी थे. उन्हें भी तलब किया गया है. उन्हें कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 6 अगस्त को 11 आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र दायर किया था. इनमें से चार की मौत हो चुकी है.

आज बुधवार को अदालत ने ईडी की ओर से दाखिल पहली पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लेने के मामले पर फैसला सुनाया. इससे पहले कोर्ट ने 17 अगस्त को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. ईडी ने छह अगस्त को इस मामले में पहली पूरक चार्जशीट दाखिल की थी. ईडी की चार्जशीट में 11 लोगों को आरोपी बनाया गया है.

इस चार्जशीट में 96 दस्तावेजों को साक्ष्य के रूप में पेश किया गया है. दरअसल, छह जुलाई को कोर्ट ने ईडी को चार्जशीट दाखिल करने के लिए छह अगस्त तक का समय दिया था. वहीं, 6 जुलाई को सुनवाई के दौरान ईडी के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कहा था कि यह मामला काफी संवेदनशील है. ईडी तय समय पर आरोप-पत्र दाखिल कर देगी इस मामले में अभी भी जांच चल रही है. तब कोर्ट ने कहा था कि मामले में जांच पूरी करने के लिए एक समय सीमा होनी चाहिए

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments