HomeBiharदक्षिण बिहार में गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, पटना में कितना रहा...

दक्षिण बिहार में गर्मी से फिलहाल राहत नहीं, पटना में कितना रहा तापमान, आज किन जिलों में होगी बारिश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के दक्षिणी इलाकों में प्री मानसून का असर है आज भी नहीं दिखने वाला है. उत्तर बिहार के कई जिलों में पिछले 10 दिनों से लगातार हल्की या मध्यम स्तर की बारिश होती रही है और तापमान में भी गिरावट देखी जा रही है. वहीं दक्षिण बिहार के किसी भी जिले में वर्षा का कोई अनुमान अभी तक नहीं दिख रहा है. दक्षिण बिहार के 19 जिलों के अलावा उत्तर बिहार में भी वर्षा की कोई बड़ी चेतावनी नहीं दी गई है.

मौसम विभाग ने उत्तर पूर्व बिहार के 7 जिलों मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, कटिहार, सुपौल, अररिया और किशनगंज में बहुत हल्की वर्षा, बूंदा बांदी के साथ मेघ गर्जन और बिजली चमकने की संभावना बताई गई है, वहीं दक्षिण बिहार में तापमान में कोई बदलाव नहीं होने की संभावना है. आगामी 4 से 5 दिनों तक दक्षिण बिहार में भीषण गर्मी से लोगों को परेशानी हो सकती है.

बीते शुक्रवार को बिहार के दक्षिणी इलाके में तापमान में काफी बढ़ोतरी देखी गई उत्तर बिहार के कुछ जिलों में जहां वर्षा की कोई अनुमान नहीं था वहां भी तापमान में वृद्धि देखी गई. सबसे अधिक राजधानी पटना का रहा जहां 3.8 डिग्री तापमान में वृद्धि देखी गई. गुरुवार को पटना का तापमान 37 डिग्री दर्ज किया गया था तो वहीं शुक्रवार को बढ़कर  40.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. दूसरे नंबर पर नालंदा जिला रहा जहां 3.1 डिग्री तापमान में वृद्धि दर्ज गई.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments