HomeBiharशरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान, नेताओं ने...

शरद पवार ने एनसीपी अध्यक्ष पद छोड़ने का किया ऐलान, नेताओं ने किया विरोध

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दिग्गज राजनेता शरद पवार ने मंगलवार को घोषणा किया कि वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख के पद को छोड़ रहे हैं.पवार ने कहा, “मैं जनता हूं कि मुझे कहा और कब रुकना है इसलिए मैं एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.”82 वर्षीय शरद पवार ने 1999 में कांग्रेस से अलग होकर एनसीपी की स्थापना की थी.

पवार ने यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में अपनी आत्मकथा का विमोचन करने के अवसर पर अध्यक्ष पद छोड़ने का ऐलान किया जिस पर राकांपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया.एनसीपी नेता जयंत पाटिल पार्टी प्रमुख शरद पवार की घोषणा के बाद भावुक हो गए कि वह पार्टी अध्यक्ष के रूप में पद छोड़ देंगे.

पवार ने कहा, ‘‘मैंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया है.’’उन्होंने पार्टी की आगे की रणनीति तय करने के लिए वरिष्ठ नेताओं का पैनल बनाने की घोषणा की.हालांकि, राकांपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पवार से फैसला वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब तक पवार फैसला वापस नहीं लेते वे समारोह स्थल से नहीं जाएंगे.पूर्व केंद्रीय मंत्री और चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे पवार की राकांपा, कांग्रेस और शिवसेना का महा विकास आघाड़ी (एमवीए) गठजोड़ बनाने में अहम भूमिका रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments