HomeBiharविधानसभा में तेजस्वी पर जमकर बरसे सम्राट चौधरी, बोले- अब बिहार की...

विधानसभा में तेजस्वी पर जमकर बरसे सम्राट चौधरी, बोले- अब बिहार की स्थिति बदली है

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने बजट सत्र के दौरान विधानसभा के अंदर पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला. सम्राट ने कहा कि लालू यादव के कार्यकाल में बिहार की दुर्दशा हो रखी थी, जिसे नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार ने ठीक किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले बिहार ठहरा हुआ था लेकिन आज बढ़ता हुआ बिहार है.

उन्होंने कहा कि बिहार की स्थिति बदली है. राजकोषीय घाटे में इसबार कमी आई है. तीन फीसदी से नीचे जो भारत सरकार का मानक है, इसे ध्यान रखा गया है. सम्राट ने कहा कि बजट के आकार बढ़ने के साथ बाकी चीजों पर भी बेहतर ध्यान दिया जा रहा है.

डिप्टी सीएम ने कहा कि जबतक आरजेडी और लालू प्रसाद यादव सत्ता में रहे, एक लाख लोगों को भी नौकरी नहीं मिली थी. जबकि 2020 तक नीतीश जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार में साढ़े सात लाख नौकरी दी गई है. उन्होंने बिहार के विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आज गंगा नदी में बक्सर से साहेबगंज तक 12 से 13 पुल बन रहे हैं. हमारी सरकार के बजट में समाज के सभी वर्ग और समुदाय का ख्याल बजट में रखा गया है. राजद की ओर से जातीय सर्वे का क्रेडिट लेने पर वार करते हुए सम्राट ने कहा कि जून 2022 में जातीय सर्वे का काम हम लोगों ने किया था.

राजद पर हमला करते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले बिहार में ऑर्गनाइज्ड क्राइम होता था और एक अणे मार्ग से वसूली होती थी. कोई अपने ऑफिशियल ट्वीट से जेडीयू के 17 विधायक के गायब होने की सूचना दिया तो उसपर कार्यवाही होनी चाहिए. डिप्टी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार में जो आर्थिक तौर पर कमजोर हैं उन्हें 2 लाख रुपए की सहायता देने का काम किया जा रहा है. 94 लाख परिवारों को इसका लाभ मिल रहा है. 2 लाख 78 हजार करोड़ रुपए के बजट में केंद्र सरकार का मदद मिलना शुरू हो गया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments