HomeBiharRJD चीफ लालू यादव को SC का नोटिस, चारा घोटाला केस में...

RJD चीफ लालू यादव को SC का नोटिस, चारा घोटाला केस में मिली जमानत पर मांगा जवाब

लाइव सिटीज, पटना: सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू यादव को चारा घोटाला केस में मिली जमानत पर नोटिस जारी किया है. कोर्ट में उनकी जमानत पर सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने याचिका दायर की थी. कोर्ट ने नोटिस जारी कर लालू यादव से जवाब मांगा है. कोर्ट ने मूल याचिका के साथ सीबीआई की इस याचिका को भी शामिल किया है.

सीबीआई ने झारखंड हाईकोर्ट के उस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल कर चुनौती दी है, जिसमें लालू यादव को जमानत पर रिहाई मिली. लालू को झारखंड हाईकोर्ट ने दुमका और चाईबासा कोषागार मामले में जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था, लेकिन चारा घोटाले के एक अन्य मामले में दोषी करार दिए जाने के चलते लालू फिलहाल जेल में हैं.

लालू परिवार पर रेलवे में लैंड फॉर जॉब स्कैम का भी केस चल रहा है, जिसमें सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव, पूर्व सीएम राबड़ी देवी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को जमानत दी. वे 15 मार्च को स्पेशल कोर्ट के सामने पेश हुए थे. इस केस में मनी लॉन्ड्रिंग की ईडी भी जांच कर रही है, जिसने दिल्ली में लालू की सांसद बेटी मीसा से 25 मार्च को घंटों पूछताछ भी की. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी एजेंसी इस मामले में पूछताछ कर चुकी है. एजेंसी ने पिछले दिनों लालू परिवार के खिलाफ छापेमारी भी की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments