HomeBiharबिहार से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का रिजर्वेशन शुरू हो गया,...

बिहार से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन का रिजर्वेशन शुरू हो गया, कहां के लिए कितने का टिकट, कितने बजे आएगी, सब जानिए…

लाइव सिटीज, पटना: पटना से रांची के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। 27 जून को वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन होगा और 28 जून से इसका नियमित परिचालन शुरू हो जाएगा। रेलवे की तरफ से वंदे भारत एक्सप्रेस के शेड्यूल को मंजूरी दे दी गई है। साथ ही रिजर्वेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

वंदे भारत एक्सप्रेस के आरक्षण का काम शनिवार से ही शुरू हो गया है। ट्रेन में यात्री 28 जून के लिए रिजर्वेशन करा सकते हैं। गौरतलब है कि AC चेयरकार में 423 और एक्जीक्यूटिव कार में 40 सीटें हैं। पटना से रांची के लिए चेयरकार का किराया 1025 और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का 1930 रुपये होगा। इसमें मुसाफिरों के लिए पटना से रांची जाने के दौरान नाश्ता मिलेगा।

हालांकि रांची से पटना के लिए चेयरकार का किराया 1175 रुपये और एग्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2110 रुपये तय किया गया है। इसमें रांची से पटना आने के दौरान खाने की व्यवस्था रहेगी। ये ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। मंगलवार को ये ट्रेन नहीं चलेगी।

टाइमिंग की बात करें तो 127 जून को रांची से पटना के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस 10 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और फिर शाम 5 बजकर 25 मिनट पर पटना जंक्शन पहुंचेगी। वहीं, 28 जून से पटना से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 7 बजे रवाना होगी और फिर दोपहर 1 बजे रांची पहुंचेगी। 28 जून को ही वापसी में ये ट्रेन शाम 4 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी और रात 10 बजकर 5 मिनट पर पटना जंक्शन पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments