HomeTrendingरांची के एक कोचिंग संस्थान का फर्जीवाड़ा, देखें कैसे झूठ फैलाकर लुटते...

रांची के एक कोचिंग संस्थान का फर्जीवाड़ा, देखें कैसे झूठ फैलाकर लुटते हैं पैसे…

लाइव सिटीज, रांची: रांची के बड़े नामी कोचिंग संस्थान का बड़ा खुलासा हुआ है. यह कोचिंग बच्चों के साथ बहुत बड़ा फ्रॉड करती है. रांची का यह कोचिंग है जिसने पूरे झारखंड में बड़े बड़े होर्डिंग, पेपरों पर करोड़ों खर्च कर बड़े झूठ को सच बना रहा है.

इसे गौर से देखिए ये है आशीष गहलौत, जो राजस्थान जोधपुर का रहने वाला है. इसने NEET 2022 में 695/720 मार्क्स है. जिसका ऑल इंडिया रैंक 165 और OBC रैंक 29 प्राप्त किया है. और अभी AIIMS दिल्ली में पढ़ाई कर रहा है. सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर आशीष गहलौत ने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने सोशल मिडिया पर पर देखा की झारखंड का कोचिंग जिसका नाम biome है, जो मेरे नाम और रैंक की गलत इस्तेमाल कर रही है. biome कोचिंग संस्थान में झारखंड स्टेट काउंसलिंग में मेरा स्टेट रैंक वन दिया है. biome तीन अलग अलग कोचिंग प्रचार में मेरे फोटो का इस्तेमाल किया है.

आगे आशीष गहलौत ने कहा कि झारखण्ड के biome कोचिंग जो कर रही है, वो एक कानूनी अपराध लगती है. जिन बच्चों को नहीं मालूम है, उन्हे ये संदेश देना चाहते है. यह अन्याय हो रहा है. बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ रहा है. ये वीडियो बनाने का सिर्फ ये मकसद है की इससे बच्चों के शिक्षा पर प्रभाव पड़ेगा. biome कोचिंग संस्थान को इंस्टा पर MSG किया है. मेरे नाम का इस्तेमाल नहीं करें. मेरा नाम मेरा रैंक लेकिन मेरे जगह किसी और लडके का इंटरव्यू लिया गया. और एक जैसा डिटेल लड़का बता रहा है.

आपको बता दे की और सिर्फ आशीष हीं नहीं दूसरे रैंक पर जो मोती नाम का छात्र दिख रहा है उसका पूरा नाम मोती विश्नोई है. यह छात्र भी जोधपुर का रहने वाला है. और जोधपुर AIIMS में पढ़ाई कर रहा है. इसके बाद राज सिंह, जिसका फोटो और रैंक जेनरल से 508मार्क्स दिख रहा है. यह छात्र भी BIOME को जनता तक नहीं है.

इसके ब्रोशर पर आप गौर करें तो इनमे अधिक बच्चे जो पीछे खड़े हैं वो आज भी NEET की तैयारी कर रहे है. उन्हें कोई भी कॉलेज नहीं मिल पाया है. मतलब बिलकुल स्पष्ट है ये कोचिंग किसी भी रैंक लाने वाले या किसी क्लास में पढ़ने वाले अपने इंस्टीट्यूट के छात्र को अपने प्रोग्राम में व्हाइट ऐप्रन पहनाकर सफल दिखाते है और लोगों को गुमराह करते हैं

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments