HomeBiharपूरे बिहार में आज बारिश की संभावना, किन जिलों में होगी ओलावृष्टि...

पूरे बिहार में आज बारिश की संभावना, किन जिलों में होगी ओलावृष्टि और कहां भारी बारिश? 

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के लोगों के लिए राहत भरी खबर है, जहां मंगलवार को राज्य के 31 जिले में कुछ -कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की गई तो वहीं आज यानी बुधवार को भी बिहार के लगभग सभी जिलों में वर्षा होने का पूर्वानुमान है. दक्षिण बिहार के 19 जिले में एक दो स्थानों पर बहुत हल्की बर्षा, मेघ गर्जन और झोंके के साथ हवा चलने की संभावना है.

वहीं राज्य के उत्तरी भाग के 19 जिले में भारी और मध्यम स्तर की वर्षा के साथ तेज हवा की संभावना है. मौसम विभाग ने 3 जिले पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और किशनगंज में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. इन जिलों में किसानों को अलर्ट रहने की सलाह दी गई है.

बिहार के 4 जिले पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, अररिया और किशनगंज में भारी वर्षा का अनुमान है. यहां 64.5 से 115.5 मिली मीटर के बीच वर्षा होने की संभावना है. साथ ही झोंके के साथ तेज हवा चलने की संभावना है जिसकी गति 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे हो सकती है. इसके अलावा उत्तर बिहार के 15 जिले गोपालगंज, सारण, सिवान, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, वैशाली, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा,पूर्णिया और कटिहार जिले के अनेक स्थानों पर मध्यम स्तर की वर्षा के साथ तेज हवा चलने की संभावना है यहां 15.6 से 64.4 मिली मीटर के बीच वर्षा होने का अनुमान है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments