HomeBiharआरक्षण खत्म करने पर राहुल गांधी का बयान कांग्रेस की नीयत जाहिर...

आरक्षण खत्म करने पर राहुल गांधी का बयान कांग्रेस की नीयत जाहिर करने वाला- संतोष कुमार सुमन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार के प्रावैधिकी एवं आपदा नियंत्रण मंत्री डाक्टर संतोष कुमार सुमन ने कहा कि राहुल गाँधी ने अमेरिका जाकर भारत की छवि खराब करने, आरक्षण खत्म करने और चीन की तारीफ करने वाले जो बयान दिये हैं, वे दुखद और निंदनीय हैं। डाक्टर सुमन ने कहा कि “समय आने पर आरक्षण खत्म करने पर विचार करने” की बात कह कर राहुल गाँधी ने पार्टी की मंशा जाहिर कर दी। कांग्रेस नेहरू सरकार के समय से आरक्षण विरोधी रही है ।

उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी 140 करोड़ लोगों की जाति पूछना चाहते हैं, लेकिन विदेशी धरती पर उनके बयानों से लगता है कि वे भारतीय मूल की किसी जाति के व्यक्ति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार चीन में युवाओं की बेरोजगारी जुलाई 2024 में 17 फीसद के अधिकतम बिंदु पर थी, जबकि राहुल गाँधी दावा कर रहे हैं कि चीन में बेरोजगारी नहीं है।

डाक्टर सुमन ने कहा कि भारत में बेरोजगारी को बढ़ा-चढ़ा कर पेश करना, युवाओं के वोट लेना और कम्युनिस्ट चीन की बेरोजगारी को शून्य बताना देश की छवि खराब करना है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देशद्रोह -जैसा बयान देकर नेता विपक्ष के पद की संवैधानिक मर्यादा का अपमान किया है। ये वही हैं, जो चुनाव के समय संविधान बचाने का दावा कर रहे थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments