HomeBiharमहान किसान-मज़दूर नेता स्वामी सहजानंद सरवती की पुण्यतिथि, युवा चेतना के द्वारा...

महान किसान-मज़दूर नेता स्वामी सहजानंद सरवती की पुण्यतिथि, युवा चेतना के द्वारा पुष्पांजलि कार्यक्रम का किया गया आयोजन

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: नई दिल्ली स्थित अशोका रोड पर देश के महान किसान-मज़दूर नेता स्वामी सहजानंद सरवती की पुण्यतिथि पर युवा चेतना के द्वारा पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायधीश एवं सांसद जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा की स्वामी सहजानंद सरस्वती ने आजीवन गरीब और वंचित वर्ग के समग्र विकास के लिए प्रयत्न किया।

जस्टिस गोगोई ने कहा की जमींदारी व्यवस्था के खिलाफ कमजोर लोगों को सशक्त करने के लिए स्वामी सहजानंद सरस्वती ने अनवरत संघर्ष किया।जस्टिस गोगोई ने कहा की बिहार सहित पूरे देश में स्वामी सहजानंद ने कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने हेतु काम किया। आगे उन्होंने कहा की युवा चेतना स्वामी सहजानंद सरस्वती के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए प्रयासरत है।

पुष्पांजलि कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की स्वामी सहजानंद सरस्वती नहीं होते तो देश का वंचित वर्ग मुख्यधारा में नहीं आ पाता।स्वामी सहजानंद सरस्वती ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस का मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वामी सहजानंद सरस्वती के अधूरे कार्यों को पूरा कर रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा की स्वामी सहजानंद सरस्वती के समर्थकों को कमर कसकर देश के नवनिर्माण हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सहयोग करना है।श्री सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील है की स्वामी सहजानंद सरस्वती के देश हित में किए गये कार्यों को देखते हुए भारत रत्न दिया जाए।श्री सिंह ने कहा की स्वामी सहजानंद सरस्वती ने आजीवन कांग्रेस का विरोध किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments