HomeBiharनीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित,...

नीतीश के इस्तीफे की मांग को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित, विधानसभा 2 बजे तक स्थगित

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन भी जोरदार हंगामा देखने को मिला. बीजेपी के हंगामे के बीच प्रश्नकाल चला. विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के कार्यक्रात वेल में पहुंचकर नारेबाजी शुरू कर दी. सत्ताधारी दल और बीजेपी के बीच नोंक-झोंक भी हुई. हंगामे को देखते हुए 2 बजे तक सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी गई. माकपा के विधायक सत्येन्द्र यादव सत्ता पक्ष की तरफ जा रहे थे लेकिन मार्शल ने उन्हें रोक दिया.

इधर विधान परिषद में भी नजारा कुछ वैसा ही था. यहां भी कार्यवाही शुरू होते ही बीजेपी के सदस्यों ने सीएम नीतीश के आपत्तिजनक बयान को लेकर इस्तीफे की मांग करते रहे. वेल में पहुंचकर सदस्यों ने नारेबाजी की. हंगामे को देखते हुए विधानपरिषद की कार्यवाही दोपहर 1 बजे तक स्थगित कर दी गई. दोनों सदनों में नजारा एकजैसा ही दिखा. दोनों सदनों के विपक्षी सदस्य सीएम नीतीश से इस्तीफे की मांग कर रहे थे.

इधर विधानसभा के बाहर सीपीआई के विधायक केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य की मांग किया है. भाकपा माले ने कहा है की राज्य सरकार आज स्कीम वर्कर को सही समय पर उसका मानदेय नहीं दे पा रही है. इसका कारण है की केंद्र सरकार स्कीम वर्कर को पैसा नहीं दे रही है. उल्टे बीजेपी के लोग गलत तरीके से बयानबाजी कर रहे हैं, उन्होंने कहा की जबतक केंद्र सरकार स्कीम वर्कर के मानदेय की राशि को नहीं बढ़ाती है तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments