HomeBihar18 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति, CM नीतीश कुमार ने...

18 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आएंगी राष्ट्रपति, CM नीतीश कुमार ने दिया है निमंत्रण

लाइव सिटीज, पटना: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 18 अक्टूबर को बिहार आ रही हैं. वह बिहार में चौथे कृषि रोड मैप का विधिवत शुरुआत करेंगी. सीएम नीतीश कुमार के आमंत्रण पर राष्ट्रपति बिहार आएंगी. बता दें कि मुख्यमंत्री ने इसी साल 1 अप्रैल से बिहार में चौथा कृषि रोड मैप शुरू किया है. अब इसका विधिवत शुरुआत करने के लिए राष्ट्रपति 3 दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगी. गया और मोतिहारी में केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी.

बिहार में नीतीश कुमार ने 2005 में मुख्यमंत्री बनने के बाद 2008 में पहला कृषि रोड मैप लागू किया था. 2012 में दूसरा कृषि रोड मैप लागू किया और 5 साल बाद 2017 में तीसरा कृषि रोड मैप लागू किया. 2022 में ही तीसरे कृषि रोड मैप की अवधि समाप्त हो गई थी, लेकिन सरकार ने एक साल उसकी अवधि और बढ़ा दी. इस साल चौथे कृषि रोड मैप की शुरुआत है, जिसका विधिवत उद्घाटन अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू करेंगी.

सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से इस कार्यक्रम में शामिल होने का आग्रह किया था. पहले भी कृषि रोड मैप का राष्ट्रपति के हाथों शुरुआत होती रही है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों भी कृषि रोड मैप की शुरुआत हुई है. यह कार्यक्रम पटना के ज्ञान भवन में हो सकता है. हालांकि कृषि विभाग की ओर से आधिकारिक रूप से इसकी जानकारी नहीं दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments