HomeBiharPreliminary Teacher Result : प्रारंभिक शिक्षक मूल्यांकन परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी

Preliminary Teacher Result : प्रारंभिक शिक्षक मूल्यांकन परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी

लाइव सिटीज, पटना: शिक्षकों के लिए खुशखबरी है. उनका इंतजार खत्म हो गया है. राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद्, बिहार द्वारा प्रारम्भिक शिक्षक मूल्यांकन (दाता) परीक्षा-2023 परीक्षाफल के परिणाम को जारी कर दिया गया है. शिक्षा विभाग के राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद निदेशक सज्जन आर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जून में 18 तारीख को परीक्षा का आयोजन किया गया था.

इस परीक्षाफल को राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद् के आधिकारिक वेबसाइट https://scert.bihar.gov.in/ पर देखा जा सकता है. परीक्षा में सम्मिलित सभी शिक्षकों के रिजल्ट कार्ड को शीघ्र सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को भेज दिया जाएगा, जहां से सम्बन्धित शिक्षक अपना रिजल्ट कार्ड प्राप्त करेंगे.

विभाग द्वारा यह भी बताया गया है कि उक्त परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों को शिक्षकों से प्राप्त आपत्ति के उपरान्त विषय विशेषज्ञों द्वारा अनुमोदित फाइनल आंसर-की के अनुसार परीक्षाफल तैयार किया गया है, जो राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद् के वेबसाइट पर उपलब्ध है.

शिक्षकों के लिए पूछे गये प्रश्न संख्या 23 के प्रश्न के अनुरूप उपयुक्त उत्तर नहीं रहने के कारण ‘विषय-विशेषज्ञों के द्वारा प्राप्त अनुशंसा के संदर्भ में उर्दू’ उक्त प्रश्न को मिटा कर दिया गया है. उक्त प्रश्न के बदले में सभी शिक्षकों को अंक प्रदान किया गया है. वैसे छात्र जिनके द्वारा अपने ओएमआर शीट में किसी भी प्रकार की त्रुटिपूर्ण प्रविष्टि की गई है, उनके परीक्षाफल को स्थगित रखा गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments