HomeBiharबिहार में आज से होगी प्री मानसून की बारिश, पटना समेत इन...

बिहार में आज से होगी प्री मानसून की बारिश, पटना समेत इन जिलों में बदल गया मौसम का मिजाज

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में मंगलवार की सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ सा दिख रहा है. तेज हवा के साथ आसमान में काले बादल छाये हुए हैं. इसके साथ ही, बिजली भी कड़क रही है. इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना के द्वारा भी अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो से तीन घंटों में पटना, समस्तीपुर और वैशाली में 30 से 40 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है. इसके साथ ही, मेघ गर्जन, वज्रपात, और हल्की बारिश की भी संभावना है. इसे प्री मानसून रेन के रूप में देखा जा रहा है.

भागलपुर में सोमवार को गर्मी व उमस का सिलसिला जारी रहा. 16.2 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से पूर्वा हवा चली. वहीं हवा में नमी की मात्रा 79 प्रतिशत रहने के कारण उसम से लोग परेशान रहे. तापमान में दो डिग्री की कमी के साथ यह 37 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि 23 से 26 मई के बीच भागलपुर जिले में आसमान में हल्के बादल छाये रहने की संभावना है. 23 से 24 मई के बीच कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदा बांदी होने के आसार हैं. 25 से 26 मई के दौरान मध्यम बारिश की संभावना है. इस दौरान पूर्वी हवा चल सकती है. कुछ स्थानों पर आंधी आने और ओले गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments