HomeBiharकैमूर, रोहतास और औरंगाबाद में भारी बारिश की संभावना, इन 10 जिलों...

कैमूर, रोहतास और औरंगाबाद में भारी बारिश की संभावना, इन 10 जिलों में भी अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मानसून सक्रिय है और इसका कारण है कि मानसून की अक्षीय रेखा राजस्थान के बीकानेर से होते हुए झारखंड में रांची और पश्चिम बंगाल से होते हुए दक्षिण पूर्व से मध्य बंगाल की खाड़ी से गुजर रही है. इसके साथ ही एक चक्रवर्ती परिसंचरण दक्षिण बांग्लादेश और उसके आसपास बना हुआ है जिससे बिहार में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने आगामी 5 दिनों तक बिहार में बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, बिहार में अगले 5 दिनों तक हल्की और तेज बारिश की संभावना है. शुक्रवार को प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम हिस्से के एक या दो स्थान पर भारी बारिश हो सकती है, हालांकि तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. बिहार के भभुआ, रोहतास और औरंगाबाद में भारी बारिश की संभावना है. वहीं, पटना, गया, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय, जहानाबाद, अरवल, बक्सर और भोजपुर में हल्की बारिश होगी.

बिहार के प्रमुख जिलों के तापमान पर नजर डालें तो शुक्रवार को सबसे अधिक सीतामढ़ी में 39.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. इसके बाद मधुबनी में 37.2, बक्सर में 35.8, बेगूसराय में 36.3, नवादा और सुपौल में 35.5, भागलपुर, पूर्णिया और दरभंगा में 35.4, पटना में 35, छपरा में 34.7, गया में 34.6, बांका में 34.2 और रोहतास में 33 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकार्ड किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments