HomeBiharनए DGP के आते ही एक्शन में पुलिस का शराब रेड प्लान,...

नए DGP के आते ही एक्शन में पुलिस का शराब रेड प्लान, ढूंढ-ढूंढकर करा रहे तबाह

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में जहरीली शराब से 100 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद हड़कंप मच गया है. जहां लोग अपने परिजनों को खोने को लेकर दुखी है. वहीं, सूबे में शराब बंदी के बावजूद नीतीश कुमार के सुशासन की पोल खोल दी है. ऐसे में बिहार सरकार जहां दावा कर रही है कि बिहार में शराब बंदी हैं. इसी बीच बिहार में नए डीजीपी के आने के बाद से पटना पुलिस एक्टिव हो गई है. जहां पुलिस ने दानापुर रेलवे स्टेशन के पास खुलेआम अवैध शराब बनाई जा रही थी, जिसकी खुफिया सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अवैध शराब को नष्ट किया

पटना पुलिस की छापेमारी के बाद एएसआई अनिल कुमार सिंह ने बताया कि “जानकारी मिलते ही हमने यहां आकर इन्हें नष्ट किया. महुआ का इस्तेमाल कर शराब तैयार की जा रही थी. हालांकि, अभी किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है. फिलहाल, पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है. बिहार के नए डीजीपी डीजीपी एसके सिंघल ने कहा कि हम अवैध गतिविधियों में शामिल पुलिस अधिकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. साल 2020 में हमने 201 पुलिस अधिकारियों, 2021 में 172 पुलिस अधिकारियों और 2022 में नवंबर तक 206 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त किया है.

गौरतलब है कि, बिहार के सारण जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से हाल ही में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. जोकि प्रदेश में अप्रैल 2016 से लागू की गई पूर्ण शराबबंदी के बाद की सबसे बड़ी त्रासदी है. हालांकि, अपुष्ट रिपोर्ट में मरने वालों की संख्या 70 से ज्यादा बताई जा रही है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments