HomeBihar28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, ये है...

28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, ये है वजह

लाइव सिटीज, पटना: बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद की शौर्य जागरण यात्रा को देखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़ा फैसला लिया है. एडीजी लॉ एंड ऑडर संजय सिंह ने पत्र जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों को किसी तरह की छुट्टी नहीं मिलेगी. कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उनकी ड्यूटी पर तैनाती होगी.

एडीजी लॉ एंड ऑडर संजय सिंह ने जो आदेश जारी किया है, उसमें स्पष्ट निर्देश है कि पुलिसकर्मियों के लिए 28 सितंबर से 8 अक्टूबर के बीच की सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है. हर हाल में इस आदेश का पालन करते हुए पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात रहना होगा.

दरअसल, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के द्वारा शौर्य दिवस का आयोजन होने वाला है, जिसमें सुरक्षा व्यवस्था बड़ी चुनौती होगी. इसी तो देखते हुए पुलिस मुख्यालय के द्वारा एक आदेश पारित किया गया है. जिसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि 28 सितंबर से लेकर 8 अक्टूबर तक सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. अति आवश्यक होने पर ही छुट्टी को स्वीकार किया जाएगा, अन्यथा सभी छुट्टियां रद्द कर दी गई है.

बताया जाता है कि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह ने जो पत्र जारी कर यह आदेश निकाला है, उस पर पहले ही पुलिस महानिदेशक आरएस भट्ठी की स्वीकृति ले ली गई है. बी-सैप के सभी कमांडेंट, एसएसपी, सभी जिलों के एसपी, ट्रेनिंग सेंटर के प्रिंसिपल को भी इस आदेश को हर हाल में पालन कराने के लिए निर्देश दिया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments