HomeBiharगंगा नदी में दो हिस्सों में बंटा पीपा पुल, गाड़ियों की लगी...

गंगा नदी में दो हिस्सों में बंटा पीपा पुल, गाड़ियों की लगी लंबी लाइन

लाइव सिटीज, वैशाली: बिहार के वैशाली में गंगा नदी पर बने पीपा पुल के बीच वाले भाग को टूटने से कई लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वैशाली के राघोपुर विधानसभा क्षेत्र में जहां पीपा पुल के बीच का एक हिस्सा अलग हो गया है. इससे लोगों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ रहा है.

इस चिलचिलाती धूप में पीपा पुल के दोनों तरफ सैकड़ों यात्री एकत्रित होकर परेशानियों से जूझ रहे हैं. बताया जा रहा है कि बिदुपुर चकोसन से पहाड़पुर तक इस पीपा पुल से काम चल रहा था. जिसकी लंबाई तीन किलोमीटर बताई जा रही है. इन रास्तों के बीच वाले दो भागों में मिट्टी और ईंट से भरकर पथ बनाया गया है.

हाजीपुर एसडीएम अरुण कुमार ने पीपा पुल को टूटने के लिए पुल निगम से जबाव तलब किया. वहां से जानकारी मिली कि पुल निर्माण निगम लिमिटेड मुजफ्फरपुर ने बताया है कि नाव पास कराने के लिए पीपा पुल को खोल दिया गया है. हालांकि इसके लिए जिला प्रशासन को भी कोई सूचना नहीं दी थी.

निगम की ओर से पीपा पुल के रख-रखाव को भी ध्यान नहीं दिया गया. जिससे उसका एक भाग खुल गया और बाद में पुल निर्माण निगम ने खोल दिया. अब निगम और जिला प्रशासन जल्द से जल्द इसकी मरम्मत कराने में जुटी है.

इस पीपा पुल के दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग फंसे हुए है. इन लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में वाहनों की कतार भी लगी हुई है. पीपा पुल के दोनों ओर फंसे हुए वाहनों में सबसे ज्यादा ट्रैक्टर, बाइक और ऑटो शामिल है. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments