HomeBiharआज से दौड़ेगी पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस, किराया, शेड्यूल, टाइम टेबल..जानें सबकुछ

आज से दौड़ेगी पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस, किराया, शेड्यूल, टाइम टेबल..जानें सबकुछ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार वासियों के लिए अब वंदे भारत से रांची जाने का सपना पूरा हो रहा है. 27 जून मंगलवार से पटना से रांची के लिए वंदे भारत की शुरुआत हो रही है. इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है. मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक साथ देश में 5 वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसमें रांची से पटना वंदे भारत भी शामिल है.

आठ कोच वाले पटना रांची वंदे भारत ट्रेन के लिए शनिवार से रिजर्वेशन का काम शुरू हो गया. इस ट्रेन के एसी चेयर कार में 423 सीट, जबकि ईसी चेयर कार में 40 सीटें हैं. यात्रियों के लिए आरामदायक चेयर कार है, जिसमें रपटना से रांची तक यात्रा का लाभ उठा पाएंगे.

मात्र 20 किमी का किराया 690 रुपए है. पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कई सारी सुविधा दी गई है. रेलवे के अनुसार मात्र 20 किमी के लिए 690 रुपए किराया तय किया गया है. रांची से पटना के सफर में पहला स्टॉपेज मेसरा है. रांची से मेसरा तक की दूरी 20 किमी है. ऐसे में ईसी चेयर कार का 690 रुपए किराया और चेयर कार में 365 रुपए लगेगा.

पटना से रांची तक का पूरा किराया देखें तो ईसी का 1930 और चेयर कार का 1025 रुपए किराया तय किया गया है. वहीं रांची से पटना के लिए ईसी में 2110 और चेयर कार में 1175 रुपए तय किया गया है. इसके अलावा सीसी के लिए 137 रुपए और ईसी के लिए 170 रुपए कैटरिंग चार्ज है जो ऑप्शनल रहेगा. इसमें सुबह में चाय, नाश्ता और पानी मिलेगा. इसके साथ डिनर का अलग चार्ज है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments