HomeBiharपटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का फिर होगा ट्रायल रन, कई खामियां सामने...

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस का फिर होगा ट्रायल रन, कई खामियां सामने आने के बाद रेलवे अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल: पटना-रांची के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का एकबार फिर ट्रायल रन होगा। इसके लिए रेलवे अधिकारियों की तरफ से फिर से तैयारी शुरू कर दी गई है। गौरतलब है कि 12 जून को हुए ट्रायल रन के दौरान कई खामियां सामने आयी थी, जिसे दूर करने के लिए रेलवे के अधिकारी एक बार फिर से ट्रायल रन कराएंगे।

आपको बता दें कि 12 जून को हुए वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रायल रन के दौरान पटना-रांची रूट पर कई खामियां सामने आयी थी। एकतरफ जहां इस ट्रेन के उद्घाटन को लेकर रेलवे द्वारा जबरदस्त तैयारियां की जा रही हैं, वहीं इसकी खामियों को दूर करने के लिए भी रेलवे मुस्तैद है।

जानकारी के मुताबिक एक-दो दिनों में इसका ट्रायल रन पूरा किया जाएगा। फिलहाल वंदे भारत एक्सप्रेस के मेंटेनेंस का काम राजेन्द्र नगर कोचिंग कॉम्प्लेक्स जारी है। गौरतलब है कि रेलवे की तरफ से वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

12 जून को हुए ट्रायल रन के दौरान कई जगहों पर अवैध क्रॉसिंग और जानवरों के आ जाने की समस्या सामने आयी थी लिहाजा चालक को बार-बार इमरजेंसी ब्रेक लगाना पड़ रहा था। एक जगह तो वंदे भारत एक्सप्रेस जानवर से भी टकरा गई। दरअसल, पटना से रांची के बीच 756 किमी के ट्रायल रन के दौरान जगह-जगह खतरा महसूस किया गया।

बताया जा रहा है कि रांची से पटना आने के बाद ट्रेन के इंजन पर खून के धब्बे भी मिले हैं। इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बावजूद भी एक जगह जानवर टकरा गया। रेलवे को मिली जानकारी के मुताबिक हमेशा ट्रैक पर जानवर से लेकर आम आदमी तक टहलता मिलता है।

सबसे बड़ी बात ये है कि पटना से रांची के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस के ट्रायल रन के दौरान पहली बाधा मीठापुर में मिली, जहां लोग रेलवे ट्रैक पर ही बैठे मिले। पीजी लाइन पर तारेगना के पास अवैध लेवल क्रासिंग पर ट्रैक्टर और बाइक ट्रेन से टकराने से बची। बताया जा रहा है कि सर्वाधिक परेशान अवैध क्रॉसिंग को लेकर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments