HomeBiharपटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को PM मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए...

पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को PM मोदी आज दिखाएंगे हरी झंडी, जानिए क्या होगा शेड्यूल और कितना होगा किराया

लाइव सिटीज, पटना::बिहार को आज वंदे भारत एक्सप्रेस की दूसरी सौगात मिलने वाली है। पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 26 सितंबर से इस ट्रेन का पटना से हावड़ा के बीच नियमित परिचालन होगा।

पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को साढ़े 10 बजे उद्घाटन कार्यक्रम में राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर, पटना के सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। पटना से वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 8 बजे खुलेगी और दोपहर ढाई बजे हावड़ा पहुंचेगी। फिर हावड़ा से अपराह्न 3 बजकर 55 मिनट पर पटना के लिए खुलेगी और पटना रात 10 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी। बुधवार को छोड़कर ये ट्रेन 6 दिन चलेगी। पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का किराया जारी कर दिया गया है।

रेलवे द्वारा जारी पटना से हावड़ा जाने का एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2725 रुपये होगा और जबकि चेयरकार (सीसी) का किराया 1505 रुपये होगा। यह किराया भोजन सहित है। बगैर भोजन के हावड़ा का चेयरकार का किराया 1184 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्वास का 2349 रुपये पड़ेगा। सबसे दिलचस्प बात ये है कि पटना जंक्शन से पटना साहिब तक मात्र 10 किलोमीटर की दूरी के लिए एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 705 रुपये रखा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments