HomeBiharपटना को मिली बड़ी सौगात : अनीसाबाद चौराहे से एम्स तक बनेगी 6...

पटना को मिली बड़ी सौगात : अनीसाबाद चौराहे से एम्स तक बनेगी 6 लेन एलिवेटेड रोड, केन्द्र सरकार की मिली मंजूरी

लाइव सिटीज , सेंट्रल डेस्क: पटनावासियों को बड़ी सौगात मिली है। जी हां, राजधानीवासियों को अब जाम के झाम से मुक्ति मिलेगी क्योंकि केन्द्र सरकार ने एक बड़ी परियोजना को मंजूरी दे दी है।

केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने पटना के अनीसाबाद चौराहे से पटना एम्स (AIIMS) तक 6 लेन एलिवेटेड रोड को मंजूरी दे दी है, जिससे अब पटनावासियों को जाम से राहत मिलेगी। सबसे बड़ी बात ये है कि पटना एम्स जाने वाले मरीजों और उनके परिजनों को बड़ी राहत मिलेगी। पथ निर्माण विभाग ने इसकी जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक 7 किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड सड़क के मौजूदा एलाइनमेंट पर बनायी जाएगी, जो फुलवारीशरीफ के रास्ते एम्स को जोड़ेगी, जो बाद में NH-138 में मिल जाएगी, जो औरंगाबाद तक जाएगी। वहीं, गंगा नदी पर जेपी सेतु के माध्यम से सोनपुर की तरफ से एम्स को जोड़ने वाली एक और एलिवेटेड रोड है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एलिवेटेड रोड का एक और रैंप चितकोहरा के माध्यम से पटना एयरपोर्ट से जोड़ेगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (MoRTH) ने NHAI को एक 4 लेन सड़क बनाने का भी निर्देश दिया है, जो एलिवेटेड रोड को NH-30 से जोड़ेगी, जो आरा की तरफ जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments