HomeBiharआज पांच मिनट के लिए थम गया पटना शहर, सायरन बजते ही...

आज पांच मिनट के लिए थम गया पटना शहर, सायरन बजते ही मौन हो गयी थी राजधानी

लाइव सिटीज, पटना: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 75वीं पुण्यतिथि है, इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है.महात्मा गांधी की पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया गया. इस मौके पर राजधानी पटना में प्रशासन ने खास तैयारी की है. आज 11 बजे 2 मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान पटना शहर कुछ समय के लिए थम गया.

इस अवसर पर भारत की स्वतंत्रता के लिए प्राणों की आहूति देने वाले सूरमाओं की पुण्य स्मृति में मौन धारण किया गया. इस दौरान एक तरह से राजधानी पांच मिनट के लिए थम सी गयी थी. सभी काम रुक गये. जो जहां था, वहीं मौन रखकर अपनी श्रद्धा निवेदित किया. बता दें कि लोगों को मौन शुरू और खत्म करने की सूचना देने के लिए प्रदेश के सभी शहर में सायरन बजाए गये.

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों की याद में सोमवार की सुबह 11 बजे प्रदेश के तमाम सरकारी व निजी कार्यालयों, शैक्षिक संस्थाओं से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर दो मिनट का मौन रखा गया. केंद्रीय गृह मंत्रालय के निर्देश पर बिहार सरकार के गृह विशेष विभाग इस संबंध में सभी विभागीय सचिव, डीजीपी, प्रमंडलीय आयुक्त, आइजी, डीआइजी, विभागाध्यक्षों व डीएमएसपी को निर्देश जारी किया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments