HomeBiharबांग्लादेश के बिगड़ते हालात पर पप्पू यादव की चिंता, PM Modi से...

बांग्लादेश के बिगड़ते हालात पर पप्पू यादव की चिंता, PM Modi से कर दी ये मांग

लाइव सिटीज, पटना: पड़ोसी देश बांग्लादेश में हालात दिनों-दिन खराब होते जा रहे हैं. इस पर पूर्णिया के सांसद पप्पू यादव ने गहरी चिंता व्यक्त की है. निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बांग्लादेश में तख्तापलट को भारत के लिए नुकसानदायक बताया और भारतीय सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है. उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि वह केवल राजनीति न करे, बल्कि दिल बड़ा कर दक्षिण एशिया के अभिभावक की तरह कूटनीतिक और सामरिक क्षमता दिखाए, जैसा कि 1971 में इंदिरा गांधी ने पूरी दुनिया को दिखाया था.

आपको बता दें कि पप्पू यादव ने कहा कि बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति चिंता का विषय है और हमें इंदिरा गांधी जैसे नेता की याद आती है, जिन्होंने 1971 में साहसिक कदम उठाए थे. उन्होंने कहा कि जब हमारे पड़ोसी देश में उथल-पुथल होती है, तो यह हमारी नीति में एक समस्या को दर्शाता है. इस समय हमें सावधान रहने और सुधारात्मक कदम उठाने की आवश्यकता है. चीन की बांग्लादेश पर नजरें गड़ी हुई हैं और हमें भी सतर्क रहना होगा. पप्पू यादव ने इस संदर्भ में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश संकट पर कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक की है. बांग्लादेश के बिगड़े हालात के मद्देनजर भारत-बांग्लादेश सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. बीएसएफ ने सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी है और यात्री और माल ढुलाई रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. मंगलवार को दिल्ली के संसद भवन में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई, जिसमें सभी राजनीतिक दलों ने संकट से निपटने में सरकार के साथ सहमति जताई है. विदेश मंत्री जयशंकर ने सांसदों को बांग्लादेश की स्थिति से अवगत कराया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments