HomeBiharमणिपुर में महिलाओं की निर्वस्त्र परेड कराने की घटना को लेकर विपक्ष...

मणिपुर में महिलाओं की निर्वस्त्र परेड कराने की घटना को लेकर विपक्ष लगातार केन्द्र सरकार पर हमलावार, जानें मदन सहनी ने क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: मणिपुर में लगातार हो रही हिंसा की घटना और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना से विपक्षी दल केंद्र सरकार पर हमलावर है. बिहार में जदयू के तरफ से लगातार हमला हो रहा है. पार्टी कार्यालय में जन सुनवाई कार्यक्रम में पहुंचे मदन सहनी ने मणिपुर की हिंसा रोकने में केंद्र सरकार को पूरी तरह से फेल बताया है. उन्होंने मोदी सरकार से इसे लेकर जवाब मांगा है.

जेडीयू कोटे के समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी का कहना है मणिपुर में लंबे समय से हिंसा की घटना हो रही है. महिलाओं के साथ जो दुर्व्यवहार किया गया है वह सब देख रहे हैं. मदन सहनी ने कहा केंद्र सरकार मणिपुर में हिंसा की घटना रोक नहीं पा रही है. गृह मंत्री अमित शाह मणिपुर का दौरा भी करते हैं उसके बावजूद हिंसा की घटना नहीं रुक पा रही है. महिलाओं के साथ इतना जुल्म हो रहा है. केंद्र सरकार मणिपुर में हिंसा की घटना को रोकने में पूरी तरह से फेल है.

आपको बता दें कि मणिपुर में पिछले दो महीने से उथल-पुथल मची हुई है। हिंसा की घटनाओं के जारी रहने के बीच इस समय मानवता को शर्मशार कर देेने वाला एक वीडियो सामने आया है। इसके बाद से तनाव और ज्यादा बढ़ गया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में भीड़ ने दोनों महिलाओं के कपड़े उतार दिए और उन्हें सड़क पर घसीटा। सड़क पर उनके साथ छेड़छाड़ भी की गई। यह मामला 4 मई को राजधानी इंफाल से करीब 35 किलोमीटर दूर कांगपोकपी जिले में हुआ। इंडिजिनस ट्राइबल लीडर्स फोरम (आईटीएलएफ) ने दावा किया कि 4 मई को दोनों महिलाओं को बिना कपड़ों के घुमाने के बाद धान के खेत में उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़ित महिलाएं आदिवासी समुदाय से हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद से पूरे देश में इस मामले की आलोचना हो रही है। लोग काफी गुस्से में हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments