HomeBiharजन्माष्टमी के दिन चलती ट्रेन में महिला ने दिया बेटे को जन्म,...

जन्माष्टमी के दिन चलती ट्रेन में महिला ने दिया बेटे को जन्म, खुशी से झूम उठे यात्री

लाइव सिटीज, समस्तीपुर: मंडल यात्रियों की सेवा के लिए सदैव तत्पर है. किसी यात्री को सहायता की जरूरत पड़ने पर हम उसकी हर संभव सहायता करने को तैयार हैं, रेलवे ने इसी स्लोगन को चरितार्थ किया है. दरअसल जन्माष्टमी के दिन वाणिज्य नियंत्रण कक्ष को 3:40 बजे सूचना प्राप्त हुई कि, ट्रेन नंबर 12554 वैशाली एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई है.

जनरल कोच, जो गार्ड कोच से सटा हुआ होता है, उसमें सहरसा निवासी मो. मेराज की गर्भवती पत्नी मुन्नी खातून को बहुत तेज लेबर पेन होने के बाद सभी यात्री काफी डर गए. वहीं रेलवे कंट्रोल रूम ने तत्काल इसकी सूचना मंडलीय चिकित्सालय, समस्तीपुर को दी. सूचना मिलने ही मेडिकल टीम इमरजेंसी डॉक्टर रेखा साहू के नेतृत्व में अन्य मेडिकल स्टाफ के साथ स्टेशन पर पहुंच गई.

जैसे ही ट्रेन समस्तीपुर स्टेशन पर रुकी वैसे ही महिला को अस्पताल ले जाने की कवायद शुरू की गई. हालांकि अधिक समय नहीं रहने के कारण चिकित्सक और अन्य टीम ने बोगी को ही कपड़े से घेरकर वहीं पर प्रसव कराया. ट्रेन के अंदर ही संबंधित बोगी में मेडिकल टीम द्वारा उक्त महिला की सुरक्षित रूप से डिलीवरी करायी गयी. वहीं उचित दवाइयां एवं उपचार देकर मरीज की पूरी तरह से स्वास्थ्य जांच की गई. डिलीवरी करने वाली रेलवे की डॉक्टर रेखा साहू की मानें तो , बच्चा और मां पूर्ण रूप से स्वस्थ होने पर ही उन्हें आगे सहरसा के सफर के लिए रवाना किया गया

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments