HomeBiharस्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने लगातार 11वीं बार फहराया तिरंगा, किया...

स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने लगातार 11वीं बार फहराया तिरंगा, किया ये बड़ा ऐलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया स्वतंत्रता दिवस पर, अपने तीसरे कार्यकाल के पहले संबोधन में वह पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीछे छोड़ देंगे.मनमोहन सिंह ने 2004 से 2014 के दौरान लाल किले की प्राचीर से 10 बार तिरंगा फहराया था.

इस मामले में मोदी पूर्व प्रधानमंत्रियों जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी के बाद तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. नेहरू को यह सम्मान 17 बार और इंदिरा को 16 बार मिला था। प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फहराने से पहले राजघाट जा कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

पीएम मोदी ने कहा कि हमने पिछले 10 साल में मेडिकल की सीटों को करीब-करीब एक लाख कर दिया है. करीब-करीब 25 हजार युवा हर साल विदेश में मेडिकल एजुकेशन के लिए जाते हैं. ऐसे-ऐसे देश में जाना पड़ रहा है, जिसे सुनता हूं तो हैरान रह जाता हूं. इसलिए हमने तय किया है कि अगले 5 साल में मेडिकल लाइन में 75 हजार नई सीटें बनाई जाएंगी. विकसित भारत 2047, ‘स्वस्थ भारत’ भी होना चाहिए और इसके लिए हमने राष्ट्रीय पोषण मिशन शुरू किया है.

पीएम मोदी ने कहा, स्वस्थ भारत हो तो आज जो बच्चे हैं, उनके पोषण पर भी आज से ही ध्यान देने की जरूरत है. हमें विकसित भारत की पहली पीढ़ी पर विशेष ध्यान देकर पोषण का अभियान चलाया है. हमने राष्ट्रीय पोषण मिशन शुरू

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments