HomeBiharबालू खरीदने में अब नहीं होगी दिक्कत, घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर करें

बालू खरीदने में अब नहीं होगी दिक्कत, घर बैठे ऑनलाइन ऑर्डर करें

लाइव सिटीज, पटना: अब बिहार में लोग घर बैठे ही बालू खरीद सकेंगे। दरअसल सरकार ने अब बालू की होम डिलीवरी कराने का फैसला ले लिया है। बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इसके लिए एक पोर्टल भी तैयार करा रही है। जहां विजिट करके ग्राहक बालू खरीद सकेंगे। प्रदेश के आम नागरिकों को सहजता से बालू उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार ने पहल कर दी है।

यह कार्य सहजता से हो इसके लिए विभाग बालू मित्र पोर्टल विकसित कर रहा है। उक्त पोर्टल के माध्यम से इच्छुक व्यक्ति बालू खरीद के साथ इसकी होम डिलीवरी भी ले सकेगा। यह जानकारी खान एवं भू-तत्व मंत्री विजय सिन्हा ने दी। मंत्री ने कहा कि बिहार स्टेट माइनिंग कॉरपोरेशन ने बालू आपूर्ति के लिए कंपनियों के चयन के लिए निविदा निकाल दी है। एजेंसी के चयन के बाद अगले दो माह में यह व्यवस्था प्रभावी हो जाएगी।

सरकार आमजनों को उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता का बालू उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। पोर्टल को संचालित करने के लिए राज्य सरकार ने माइनिंग कॉरपोरेशन को प्राधिकृत किया है। उन्होंने कहा कि बालू मित्र पोर्टल पर सभी बंदोबस्तधारी और लाइसेंस प्राप्त विक्रेता निबंधित रहेंगे। उनके द्वारा बालू की बिक्री दर पोर्टल पर प्रदर्शित की जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments