HomeBiharलालू यादव के बयान पर नित्यानंद राय का पलटवार, जानें क्या कहा

लालू यादव के बयान पर नित्यानंद राय का पलटवार, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, पटना: आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर जातीय गणना को लेकर आरएसएस और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है. इस पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अगर कोई आरक्षण के खिलाफ है तो वह कांग्रेस और आरजेडी है. तेजस्वी यादव और कांग्रेस सिर्फ दिखावा और नाटक कर रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि जिस दल ने गरीबों के आरक्षण का विरोध किया आज आरजेडी उसी दल के साथ हाथ मिलाए हुए है. ऐसे लोगों से हाथ मिलाकर आरजेडी देश को आरक्षण के नाम पर बरगलाने का काम कर रही है. भाजपा पर भ्रामक टिप्पणी कर रहे हैं. कांग्रेस आरक्षण की विरोधी रही है और गरीबों गुरबों की हकमारी में ही विश्वास करती थी. उसके साथ सम्मिलित होकर लालू जी ने पाप किया है. आरक्षण विरोधी अगर कोई है तो कांग्रेस और आरजेडी है.

नित्यानंद राय ने कहा की मैं लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से कहना चाहता हूं कि जब लोकसभा में आरक्षण पर चर्चा हो रही थी और मंडल कमीशन ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी, तब तत्कालीन कांग्रेस नेता राजीव गांधी ने पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण का विरोध किया था. राजद और कांग्रेस आरक्षण के खिलाफ हैं. भाजपा ने जनसंघ के जमाने से आरक्षण नीति को स्वीकार किया है. PM मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने OBC आयोग को संवैधानिक दर्जा देकर आरक्षण नीति को और मजबूत किया है

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments