HomeBiharनीतीश-तेजस्वी जाएंगे कर्नाटक?, कांग्रेस ने बुलाया है, सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह...

नीतीश-तेजस्वी जाएंगे कर्नाटक?, कांग्रेस ने बुलाया है, सिद्दारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े नेता होंगे शामिल

लाइव सिटीज पटना: कर्नाटक के अगले CM सिद्दरामैया ही होंगे और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार उपमुख्यमंत्री होंगे. काफी गतिरोध के बाद दोनों में सहमति बनी है. 20 मई को शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस कार्यक्रम में कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है. 20 मई को दोनों नेता बंगलुरू पहुंचेंगे और सिद्दारमैया सरकार की ताजपोशी के गवाह बनेंगे.

बेंगलुरु में सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरशोर से शुरू हो गई है. मेहमानों की लिस्ट भी तैयार की जाने लगी है. इसी क्रम में बिहार के CM और डिप्टी CM भी शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं. सीएम नीतीश ने भी कहा था कि उन्हें बुलाए जाने पर वो जाएंगे. इसपर पहले से कुछ कहना ठीक नहीं होगा. बुधवार को बिहार के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी इशारा किया था कि निमंत्रण में नीतीश कुमार ओर तेजस्वी को निमंत्रण भेजा जाएगा. वहीं कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कर्नाटक के घोषित सीएम सिद्धारमैया ने एक फोन कॉल में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को 20 मई को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार इन दिनों विपक्षी एकता को लेकर कई दलों के नेताओं से मिल चुके हैं. ऐसे में कर्नाटक में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत आने से नीतीश कुमार की पहल को भी मजबूती मिली है. ऐसा माना जा रहा है कि नीतीश भी विपक्षी एकता के संदेश को देने के लिए बेंगलुरु जा सकते हैं. वे सिद्दरामैया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर भाजपा को संदेश देंगे कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता की पहल रंग ला रही है.

बतातें चलें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 72 घंटे से ज्यादा वक्त डीके शिवकुमार को सिद्दारमैया के पक्ष में मनाने में लग गए. अब जब दोनों में सहमति बन गई तब डीके शिवकुमार ने कहा कि उन्हें डिप्टी सीएम बनाने पर दुख नहीं है. उन्हें अभी लंबा सफर तय करना है. 20 मई को सीएम और डिप्टी सीएम दोनों शपथ ग्रहण कर सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के तमाम शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे. इस कार्यक्रम में कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं को आमंत्रित किया गया है. वहीँ बिहार के CM नीतीश कुमार और झारखण्ड के CM हेमंत सोरेन भी कर्नाटक में बनने वाले कांग्रेस सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकते हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments