HomeBiharकोरोना को लेकर बिहार में नीतीश कुमार का बड़ा निर्देश जारी, बड़ी...

कोरोना को लेकर बिहार में नीतीश कुमार का बड़ा निर्देश जारी, बड़ी बैठक में लिया गया फैसला…

लाइव सिटीज, पटना: कोरोना की आहट की आ रही खबरों के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस बारे में शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित संकल्प कक्ष में एक उच्चस्तरीय बैठक की. इस बैठक में मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट रहने को कहा और निर्देश दिए कि बाहर से आने वालों की रैंडम जांच कराएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर राज्य सरकार आरंभ से ही गंभीर और संवेदनशील रही हैं. राज्य में आज की तारीख तक कोराेना का एक भी एक्टिव केस नहीं है. लोग सचेत और सजग रहें. कोरोना के कमजोर होने के दौरान भी हमलोगों ने कभी शिथिलता नहीं बरती.

बिहार में लगातार कोरोना जांच और टीकाकरण कराते रहे हैं. पूरे देश में 10 लाख की आबादी पर 6.59 लाख जांच हुई हैं, जबकि बिहार में यह आंकड़ा 8.20 लाख का है. आज पूरे देश में कोरोना की जितनी जांच की जाती है उसमें लगभग 50 फीसदी अकेले बिहार में है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुए कोरोना के फि‍र से आने की आशंका जताई जा रही है. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. बिहार में अब तक 15.71 करोड़ टीकाकरण कराया जा चुका है. मुख्यमंत्री ने बैठक में मौजूद अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि बाहर से आने वालों की रैंडम जांच शुरू करें. कोरोना जांच व टीकाकरण की संख्या भी बढ़ाएं. आक्सीजन प्लांट पूरी तरह से फंक्शनल रखें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments