HomeBiharनीतीश कुमार ने किया झंडोत्तोलन, गांधी मैदान से सीएम का वादा- 'बिहार...

नीतीश कुमार ने किया झंडोत्तोलन, गांधी मैदान से सीएम का वादा- ‘बिहार के लोगों को 34 लाख रोजगार देंगे’ 

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में झंडोत्तोलन किया. इसके बाद वह बिहार की जनता को संबोधित किया. सीएम ने बिहार के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया.मुख्यमंत्री ने कहा कि शुरू से शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनकी सरकार ने बहुत ध्यान दिया. सीएम ने कहा कि शिक्षकों की काफी कमी थी, जिसके कारण स्कूलों में पढ़ाई नहीं होती थी. गरीबी के कारण लड़कियां भी पढ़ नहीं पाती थी. अनेक स्कूल खोले गए. नए क्लास रूम बनाए गए और लड़के-लड़कियों के लिए पोशाक योजना शुरू की गई. लड़कियों के लिए पहले साइकिल योजना भी शुरू की गई, फिर लड़कों के लिए भी योजना शुरू हुई.

गांधी मैदान से बिहार की जनता को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि साल 2005 से लगातार उनकी कोशिशों का ही नतीजा है कि अब स्कूलों में लड़के और लड़कियों की संख्या लगभग बराबर हो गई है. उन्होंने कहा कि लड़कियों की 12वीं पास करने पर पहले 10000 रुपये मिलते थे लेकिन अब उसे बढ़ाकर 25000 कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि 2020 में 10 लाख नौकरी और 10 लाख रोजगार युवाओं को देने का वादा किया गया था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि कुछ लोग बीच में हम लोगों के साथ आ गया तो इधर-उधर की बात कर रहा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा विधानसभा चुनाव से पहले 10 लाख की जगह 12 लाख नौकरी हम लोग देंगे. उन्होंने कहा कि 24 लाख रोजगार लोगों को दे दिया गया है. चुनाव से पहले 10 लाख और रोजगार देने का लक्ष्य है. सीएम ने कहा कि 34 लाख रोजगार हम लोग दे देंगे.

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘क्या किया सिर्फ परिवार को आगे बढ़ाया. पहले पत्नी को बना दिया, फिर बेटा-बेटी को बढ़ाया. हम लोग कभी किए ये सब’. वहीं, पत्रकार से कहा कि हम आप लोगों से नाराज नहीं है, आप लोगों की इज्जत करते हैं और सम्मान देते रहते हैं लेकिन देख लीजिए पहले क्या था, अब क्या किया गया है?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments