HomeBihar10 फरवरी को विश्वास मत हासिल करेगी नीतीश सरकार, 12 फरवरी को...

10 फरवरी को विश्वास मत हासिल करेगी नीतीश सरकार, 12 फरवरी को पेश होगा बिहार का बजट

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नई राजग सरकार 10 फरवरी को विश्वासमत हासिल करेगी। संसदीय कार्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि सरकार बजट सत्र के पहले दिन विधानमंडल के दोनों सदनों में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर के पारंपरिक संबोधन के बाद विश्वास मत हासिल करेगी। जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने नाटकीय उलटफेर के बाद रविवार को रिकॉर्ड नौवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी । उन्होंने विपक्षी इंडिया गठबंधन से नाता तोड़कर अपने पुराने सहयोगी भाजपा के साथ नई सरकार बनाई जिससे उन्होंने दो साल पहले नाता तोड़ा था।

बिहार विधानसभा के सेशन से जुड़ी अधिसूचना में कहा गया है कि आगामी सत्र में कुल 12 कार्य दिवस होंगे और राज्य का बजट 12 फरवरी को पेश किया जाएगा। बिहार विधानमंडल के इस सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है क्योंकि राजग के बढ़ते दबाव के बीच राजद विधायक अवध बिहारी चौधरी ने अभी तक विधानसभा के अध्यक्ष का पद नहीं छोड़ा है, जिनके खिलाफ भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

ऐसी चर्चा है कि पिछली राजग सरकार की तरह विधानसभा अध्यक्ष का पद भाजपा अपने पास ही रखेगी। सूत्रों ने बताया कि इस पद के लिए भाजपा में जिन नामों पर विचार किया जा रहा है, उनमें नंद किशोर यादव और अमरेंद्र प्रताप सिंह भी शामिल हैं। नीतीश कुमार के पाला बदलने से इस बार का सेशन काफी रोचक रहने वाला है। जो पार्टी विपक्ष में थी वो सत्ता में आ गई और जो सत्ता में थी वो विपक्ष में चली गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments