HomeBiharनीट पीजी का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक; इस दिन देख पाएंगे...

नीट पीजी का रिजल्ट जारी, यहां करें चेक; इस दिन देख पाएंगे अपना स्कोरकार्ड

लाइव सिटीज, पटना: नीट पीजी का रिजल्ट जारी हो गया है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG 2024 रिजल्ट कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं. जो उम्मीदवार नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) परीक्षा 2024 में शामिल हुए थे, वो एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in से रैंक लिस्ट देख सकते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं. नीट पीजी अभ्यर्थियों का स्कोरकार्ड बाद में जारी किया जाएगा.

आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सामान्य और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए योग्यता कटऑफ प्रतिशत 50वां है, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी (एससी/एसटी/ओबीसी के पीडब्ल्यूडी सहित) के लिए योग्यता प्रतिशत 40वां है और यूआर पीडब्ल्यूडी के लिए यह योग्यता प्रतिशत 45वां है.

2024-25 प्रवेश सत्र के एमडी/एमएस/डीएनबी/डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए देश के 185 शहरों में 11 अगस्त 2024 को दो पालियों में NEET-PG 2024 आयोजित किया गया था, जिसके परिणाम अब घोषित कर दिए गए हैं. इस परीक्षा में 2 लाख से भी अधिक छात्र रजिस्टर्ड थे. हालांकि NEET PG 2024 के स्कोरकार्ड 30 अगस्त 2024 को या उसके बाद प्रकाशित किए जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments