HomeBiharनक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद का आह्वान, गया में SSB ने की पेट्रोलिंग

नक्सलियों का बिहार-झारखंड बंद का आह्वान, गया में SSB ने की पेट्रोलिंग

लाइव सिटीज, गया: नक्सलियों ने बुधवार की रात से एक दिवसीय झारखंड-बिहार बंद बुलाया है. यह बंदी झारखंड-बिहार में बंद इनामी नक्सली नेता विवेक की पत्नी जया हेंब्रम सहित तीन अन्य नक्सलियों की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाया गया है. इस ऐलान को देखते हुए दोनों राज्यों में पुलिस महकमे ने अलर्ट जारी किया है. इसे लेकर नक्सली पर्चा भी जारी किया गया है.

नक्सलियों की बंदी को देखते हुए गया में भी एहतियात बरती जा रही है. गया में 32 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट राजेश सिंह के निर्देशानुसार कंपनी कमांडर ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में गुरपा थाना अंतर्गत जंगल व पहाड़ी वाले इलाकों में एरिया डोमिनेशन का अभियान चलाया गया है. शांति और सुरक्षा की भावना को देखते हुए गांव और जंगली इलाकों में एरिया डोमिनेटिंग पेट्रोलिंग किया गया.

भाकपा माओवादी ने बीते दिन विज्ञप्ति की तरह पोस्टर जारी किया है. इसमें लिखा हैं कि महिला नक्सली जया हेंब्रम बीते हफ्ते धनबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में कैंसर का इलाज कराने पहुंची थी, तब पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार किया था. प्रेस रिलीज में दावा किया है कि जया हेंब्रम उर्फ जया दी के साथ और 3 लोगों शांति कुमारी, डॉक्टर पांडे और उनके सहयोगियों को झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार किया है, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments