HomeBiharनौबतपुर में छाई भक्ति की बयार : कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, झूमझूम...

नौबतपुर में छाई भक्ति की बयार : कलश यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, झूमझूम कर नाची महिलाएं

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की सियासी गलियारों में सुर्ख़ियों में छाए बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के आगमन से पूर्व नौबतपुर में शुक्रवार को भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया। इस यात्रा में शामिल महिला श्रद्धालुओं के चेहरे पर दिखा अलग ही जोश। इस दौरान पूरा इलाका जय श्री राम और बाबा बागेश्वर धाम के नारे से गूंजायमान रहा।

राजधानी पटना से सटे नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में आयोजित होने वाली श्री हनुमत कथा कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार की सुबह से भव्य कलश यात्रा धूमधाम से निकाली गई। नौबतपुर प्रखंड के मोतीपुर गांव से गंगाजल भरकर काफी संख्या में महिला श्रद्धालु माथे पर कलश रखकर कथा स्थल तक पहुंची। कलश यात्रा के दौरान पूरा इलाका भक्ति में डूबा नजर आया। वही कलश यात्रा में शामिल महिला सोनम सिंह ने कहा की बागेश्वर धाम के बाबा पंडित धर्मेंद्र शास्त्री का बिहार में आगमन होने जा रहा है जिससे हम लोग काफी खुश हैं।

महिला ने कहा कि जिस तरह से बाबा धीरेंद्र शास्त्री के द्वारा देश में हिंदू राष्ट्र के लिए चलाए जा रहे हैं कार्य से हम सभी युवाओं को काफी प्रेरणा मिल रही है और काफी अच्छा भी लग रहा है इसलिए उनके आगमन से पूर्व में भव्य कलश यात्रा निकाली जा रही है जिसमें काफी संख्या में महिला श्रद्धालु शामिल है और सभी के चेहरे पर अलग ही खुशी देखने को मिल रहा है उनके आगमन से हम सभी युवाओं को अलग ही ऊर्जा मिलेगी।

गौरतलब है कि 13 मई से पटना जिले के नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में श्री हनुमंत कथा का आयोजन होने जा रहा है। यह आयोजन 17 मई तक चलेगा। जिसमें 15 मई को बाबा बागेश्वर धाम के प्रमुख कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार भी लगना तय हुआ है। जिसमें लोगों की पर्ची भी निकाली जाएगी। वहीँ हनुमत कथा के आयोजन को लेकर पटना जिला प्रशासन पूरी तरह से सख्त है। कोई अनहोनी न हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। दानापुर एसडीएम और फुलवारी शरीफ एएसपी लगातार की तैयारियों पर नजर बनाए हुए हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments