HomeBiharलंबे समय बाद एक साथ दिखे नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार, दोनों...

लंबे समय बाद एक साथ दिखे नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार, दोनों की मुलाकात के बाद क्या-क्या हुआ ?

लाइव सिटीज, पटना: शनिवार को दिल्ली में जी20 डिनर का आयोजन किया गया था. जिसमें शामिल होने के लिए बिहार केमुख्यमंत्री नीतीश कुमारभी आए थे. इस दौरान उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की. वहीं आज दोपहर 3 बजे वह दिल्ली से पटना लौट रहे हैं. उनके साथ मंत्री संजय झा भी हैं.

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को पहली मुलाकात हुई. हालांकि जी20 में आए अतिथियों के स्वागत में राष्ट्रपति की ओर से यह भोज दिया गया था. जिसमें देश के सभी मुख्यमंत्री को भी आमंत्रित किया गया था. राष्ट्रपति के आमंत्रण पर ही मुख्यमंत्री भी दिल्ली गए थे.

डिनर के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के कई नेताओं से भी मुलाकात की. इनमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के साथ की भी उनकी तस्वीर सामने आई हैं. जिसमें दोनों गर्मजोशी से मिलते दिखे हैं.

नीतीश कुमार के अलावे इंडिया गठबंधन से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन समेत अन्य मुख्यमंत्री भी जी20 डिनर में शामिल हुए थे. हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को आमंत्रण नहीं मिलने के कारण कांग्रेस ने नाराजगी जताई थी. 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments