HomeBiharबिपरजॉय के कारण कमजोर पड़ा मानसून, दक्षिण बिहार में 4 दिनों तक...

बिपरजॉय के कारण कमजोर पड़ा मानसून, दक्षिण बिहार में 4 दिनों तक हीटवेव का अलर्ट

लाइव सिटीज, पटना: चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गुरुवार शाम तक गुजरात के तट से टकराएगा. गुजरात में जहां भारी नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है, वहीं इसका असर बिहार के मानसून पर भी पड़ा है. जिस वजह से दक्षिण बिहार में 4 दिनों के लिए हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि अररिया, किशनगंज, पूर्णिया और सुपौल जैसे उत्तर पूर्व बिहार के कई हिस्सों में अगले 4 दिनों के लिए रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान है.

वहीं बीते 24 घंटे के मौसम की स्थिति को देखे तो किशनगंज, अररिया और सुपौल जैसे इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली है लेकिन पटना समेत बिहार के 15 जिलों में हीटवेव दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक पटना, मोतिहारी, भोजपुर और जमुई जैसे 7 जिलों में सीवियर हीटवेव दर्ज किया गया है. बीते 24 घंटे में शेखपुरा में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं राजधानी पटना का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजस्थान से आ रही गर्म पछुआ हवा के कारण आज गुरुवार को दक्षिण बिहार के अधिकांश हिस्से और उत्तर पश्चिम बिहार के कुछ हिस्सों में हीटवेव का अलर्ट है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments