HomeBiharबिहार में मॉनसून कमजोर, पटना IMD ने सरकार को किया अलर्ट, जानें...

बिहार में मॉनसून कमजोर, पटना IMD ने सरकार को किया अलर्ट, जानें अगले 5 दिनों का मौसम

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में लोग झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे हैं लेकिन फिलहाल इसके संकेत नहीं हैं. कहीं-कहीं छिटपुट बारिश की बात अगर छोड़ दें तो अभी अगले पांच दिनों तक राज्य में मॉनसून कमजोर रहने वाला है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि पूरे भारत में मानसून की स्थिति ठीक है लेकिन सिर्फ बिहार में मॉनसून इस बार पूरी तरह कमजोर है. इसका मुख्य कारण जलवायु परिवर्तन है. यह भी कहा है कि इस पर बिहार सरकार को अनुसंधान करने की जरूरत है.

मौसम विभाग के अनुसार अभी पूरे राज्य में कहीं भी सक्रिय रूप से वर्षा या भारी वर्षा की संभावना नहीं है. साथ ही तापमान में भी कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है. उमस भरी गर्मी रहेगी. आज बुधवार (31 जुलाई) को राज्य के पश्चिमी इलाके और उत्तर बिहार के उत्तर पूर्व एवं उत्तर मध्य के कुल 15 जिलों में हल्की या कहीं-कहीं मध्यम स्तर की वर्षा की संभावना है.

इन जिलों में बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, सीवान, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, किशनगंज, सुपौल और अररिया शामिल है. अधिसंख्य जगहों पर हल्की वर्षा तो एक-दो जगह पर मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज की जा सकती है. हालांकि इन जिलों के तापमान में विशेष बदलाव की संभावना नहीं है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments