HomeBiharबिहार का मानसून सत्र: 2024-25 के लिये 45 हजार करोड़ का अनुपूरक...

बिहार का मानसून सत्र: 2024-25 के लिये 45 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश, शंकर सिंह ने ली शपथ

लाइव सिटीज, पटना: सोमवार को बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र की विधिवत शुरुआत हो गई। पांच दिवसीय सत्र विधानसभा स्पीकर नंदकिशोर यादव के संबोधन के साथ शुरू हुआ। स्पीकर ने सबसे पहले रुपौली के नए विधायक शंकर सिंह को शपथ दिलाई और सभी विधायकों को मानसून सत्र में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया। विधानसभा के चालू सत्र में कुल पांच बैठक होंगे।

22 जुलाई से 26 जुलाई तक यह सत्र चलेगा। पहले से तय प्रोग्राम के मुताबिक विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिये 45,512 करोड़ का अनुपूरक बजट प्रस्तुत किया गया। डिप्टी सीएम सह राज्य के वित्त मंत्री सम्राट चौधरी ने बजट पेश किया।

स्पीकर नंदकिशोर यादव ने अमरेंद्र सिंह, दामोदर रावत, विजय शंकर दुबे, भूदेव चौधरी और ज्योति देवी को अधिशासी सदस्य मनोनीत किया। इसी के साथ स्पीकर में कार्य मंत्रणा समिति का भी गठन किया और इसकी जानकारी विस्तार के साथ सदन को स्पीकर की और से दी गई। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद सांसद बने विधायकों के इस्तीफा के बारे में भी जानकारी दी। पहले दिन कुल 12 विधेयक पटल पर रखे इसके साथ साथ पहले दिन विधानसभा और विधान परिषद के वर्तमान एवं पूर्व दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दी गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments