HomeBiharपटना में मानसून मेहरबान, आज इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें...

पटना में मानसून मेहरबान, आज इन जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें मौसम विभाग का लेटेस्ट अपडेट

लाइव सिटीज, पटना: एक बार फिर बिहार में मानसून सक्रिय होने से बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. गुरुवार से शुक्रवार की सुबह तक राजधानी पटना में मूसलाधार बारिश हुई. मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इस मानसून में पटना में सर्वाधिक बारिश रिकॉर्ड किया गया. दो दिनों में 89.9 एमएम बारिश हुई. रिपोर्ट के मुताबिक 14 जिलों में मध्यम से ज्यादा और 15 जिलों में हल्की बारिश हुई. शनिवार को भी राजधानी सहित कई जिलों में वर्षापात का अनुमान है.

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक राजधानी पटना समेत पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा में बारिश की संभावना है. इसका असर आसपास के जिलों में भी देखने को मिलेगा. इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. येलो अलर्ट का मतलब है कि मौसम सामान्य है लेकिन इससे ज्यादा खराब होने की संभावना है. इसलिए लोगों को वेट एंड वॉच की स्थिति में रहना चाहिए.

मौसम विभाग ने पटना सहित 7 स्थानों पर सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गयी. पटना के फुलवारीशरीफ में 106.2, बख्तियारपुर में 100.4, पुनपुन में 98.2, पटना शहर में 89.9, श्रीपालपुर में 75.8, दानापुर में 68.4, संपतचक में 60 एमएम बारिश हुई है. शनिवार को भी इन स्थानों पर बारिश की संभावना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments