HomeBiharमेंटर्स एडुसर्व ने मनाया अपना 12वां स्थापना, शिक्षक, कोचिंग स्टाफ और छात्र-छात्राओं...

मेंटर्स एडुसर्व ने मनाया अपना 12वां स्थापना, शिक्षक, कोचिंग स्टाफ और छात्र-छात्राओं के बीच काफी उत्साह

लाइव सिटीज, पटना: देश के प्रतिष्ठित और पूर्वोत्तर भारत के सर्वश्रेष्ठ कोचिंग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व ने अपना 12वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। मेंटर्स एडुसर्व में केक काटकर यह समारोह मनाया गया। इस दौरान संस्थान के निदेशक आनंद कुमार जायसवाल के अलावा शिक्षक, कोचिंग स्टाफ और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। सभी लोगों ने मिठाई का आनंद लिया। 3 अप्रैल 2011 को इस संस्थान की स्थापना हुई थी।

बिहार-झारखंड के छात्रों को किफायती फीस पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के मकसद से शुरू हुए इस संस्थान ने इन 12 सालों में बहुत लम्बी दूरी तय कर ली है। आज पटना, बोकारो और भागलपुर में इसके कई सफल सेंटरों में हजारों छात्र-छात्राएं अपना भविष्य बुन रहे हैं। पटना में बोरिंग रोड, कंकड़बाग, बाजार समिति, बेली रोड में इसके सात सेंटर हैं। इसके साथ ही मेंटर्स एडुसर्व गत 12 साल से जेईई और मेडिकल प्रवेश परीक्षा में सर्वाधिक संख्या में परिणाम देता आ रहा है। इसमें पढ़ाई कर अब तक 5500 से ज्यादा विद्यार्थी आईआईटी की प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड क्वालीफाई कर चुके हैं।

वहीं 14000 से ज्यादा बच्चे नीट -यूजी (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) और 25000 से ज्यादा विद्यार्थी एनआईटी और दूसरे टॉप इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकन की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन उत्तीर्ण कर चुके हैं। अमूमन हर साल मेंटर्स एडुसर्व के विद्यार्थी ही जेईई एडवांस्ड और नीट का बिहार टॉपर होता है। इसी तरह स्टेट बोर्ड और केंद्रीय बोर्ड में भी यहां तैयारी करने वाले बच्चे बेहतरीन रैंक हर वर्ष लाते हैं।

12वें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर मेंटर्स एडुसर्व के निदेशक और आईआईटी टॉपर गुरु आनंद जायसवाल ने बताया कि मेंटर्स एडुसर्व की सफलता के पीछे कई पहलू काम कर रहे हैं। हम अपने हर छात्र पर बराबर फोकस करते हैं। हम यहां रिसर्च स्टडी मटिरियल, अनुभवी शिक्षक, नवीनतम पैटर्न पर टेस्ट, हेल्प सेशन व पीटीएम के अलावा बेहतर स्टूडेंट केयर की सुविधा उपलब्ध कराते हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में हम देशभर में ऑफलाइन सेंटर खोलना चाहते हैं। हमारी योजना हाइब्रिड और ऑनलाइन माध्यम से देश के हर कोने के विद्यार्थी को बिहार -झारखंड की तरह किफायती दर पर गुणवत्तापूर्ण पढ़ाई उपलब्ध कराने का है। आगे हमारा लक्ष्य इंटीग्रेटेड कैंपस बनाना है, जहां एकसाथ स्कूलिंग, कोचिंग और हॉस्टल की व्यवस्था उपलब्ध हो।

जायसवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि टीम मेंटर्स एडुसर्व के लिए यह एक गर्व और उत्साहजनक क्षण है। क्योंकि हमारे ईमानदार प्रयासों को पहचाना और स्वीकार भी किया गया है। आज इस संस्थान को लगातार देश के प्रतिष्ठित संस्थान सम्मानित कर रहा है। यह बहुत बड़ी बात है। मेंटर्स एडुसर्व छात्रों की आकांक्षाओं को सफलता में बदलने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहा है और भविष्य में भी इसी जुनून और प्रतिबद्धता के साथ ऐसा करना जारी रखेगा। मेंटर्स एजुसर्व का दृढ़ विश्वास है कि यह भविष्य में इसी तरह कई और मील के पत्थर हासिल करने जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments