HomeBiharबिहार को अलग 'देश' का दर्जा देने की मांग कर सकतें हैं',...

बिहार को अलग ‘देश’ का दर्जा देने की मांग कर सकतें हैं’, स्पेशल स्टेटस की मांग पर मांझी का नीतीश पर तंज

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठा रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले नीतीश ने गेंद मोदी सरकार के पाले में डाल दिया है. इससे पहले जनता दल यूनाइटेड की ओर से बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा की मांग उठती रही है ताकि बिहार का विकास हो सके.

अब नीतीश कुमार ने जातीय आंकड़ों को आधार बनाते हुए बिहार सरकार की ओर से विशेष राज्य की दर्जे की मांग की है और बुधवार को इसको लेकर एक अनुरोध प्रस्ताव भी कैबिनेट से पास किया गया. वहीं बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र के नाम खुला पत्र लिखा था. वहीं एक बार फिर से नीतीश कुमार ने विशेष राज्य के दर्जे की मांग उठायी है. साथ ही ये भी ऐलान किया है कि इसके लिए आंदोलन चलाया जाएगा. इस मुहिम पर हम पार्टी के संरक्षक जीतन राम मांझी ने हमला किया है.

जीतनराम मांझी ने कहा की बिहार को अलग “देश” का दर्जा देने की मांग कर सकते हैं नीतीश कुमार? अब यही सुनना बाकी रह गया है. हद है…जब पहले ही नीति आयोग ने यह साफ कर दिया है कि देश के किसी भी राज्य को विशेष दर्जा नहीं मिल सकता तो फिर “चुनावी” विशेष राज्य की डिमांड काहे का?

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments