HomeBiharमहागठबंधन बना तभी कह दिया था ये चलने वाला नहीं', प्रशांत किशोर...

महागठबंधन बना तभी कह दिया था ये चलने वाला नहीं’, प्रशांत किशोर का बड़ा बयान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार में महागठबंधन में रार को लेकर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. इसी बीच चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा कर दिया है, उन्होंने कहा कि 2020 विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हीं मैंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री नहीं बनने की सलाह दी थी. जन सुराज पदयात्रा के दौरान सिवान में पत्रकारों से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि जिस दिन महागठबंधन बना था, मैंने उस दिन ही कह दिया था कि ये चलने वाला नहीं है.

सिवान में प्रशांत किशोर ने कहा कि महागठबंधन कब तक चलेगा, ये तो नहीं बता सकता, लेकिन ये अगले विधानसभा चुनाव तक नहीं चलेगा. अगले विधानसभा चुनाव में ये 7 दल साथ में रहकर चुनाव नहीं लड़ सकते. उन्होंने कहा कि मैंने गठबंधन की राजनीति देखी है, 2015 में मैंने ही महागठबंधन बनवाया था.

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने लिए रास्ता चुना है. अगर कोई गलत रास्ता चुनता है तो उसका खामियाजा भुगतना ही पड़ेगा.नीतीश कुमार की पार्टी को 2020 में बहुमत नहीं मिला था. 2020 विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कहा था कि आप मुख्यमंत्री मत बनिए, क्योंकि आपको बिहार की जनता ने नकार दिया है, तो आपको मुख्यमंत्री बनने क्या जरूरत है? और अगर आप सीएम बनेंगे, तो कोई बड़ा भाई रहेगा, जिसकी ज्यादा संख्या है तो उसकी चलेगी आपकी नहीं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments