HomeBiharमुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा से बना DGP', एसके सिंघल का बयान

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा से बना DGP’, एसके सिंघल का बयान

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के पूर्व डीजीपी एसके सिंघल सेवानिवृत होने से पहले मीडिया से रू-ब-रू हुए. इस दौरान उन्होंने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिया. जहरीली शराब के मामले से लेकर पुलिस की उपलब्धियां और आदित्य प्रकरण पर उन्होंने खुलकर अपनी बात रखी, बीच-बीच में पत्रकार के सवालों पर वो कई बार भड़के भी, लेकिन इस दौरान उन्होंने सवालों का जवाब देते हुए ये भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कृपा और अदृश्य शक्ति ने मुझे डीजीपी बनकर काम करने का मौका दिया.

एसके सिंघल की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान छपरा शराब मामले में अधिकारियों पर कार्रवाई को लेकर किए गए सवाल पर वो थोड़ा भड़क गए. इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है, जो दोषी पाए जाएंगे, सभी पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ने भी कहा कि क्या परिवार वालों की जिम्मेदारी नहीं है कि अपने लोगों को शराब पीने से मना करें. हालांकि उन्होंने माना है कि इस मामले में पुलिस का खुफिया तंत्र फेल हुआ है. उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस इंटेलीजेंस फेल होने की जो बात कही जा रही है वह सही है लेकिन अभी तक की जांच में यह साफ है कि थाने से स्पिरिट की चोरी नहीं हुई है और ना ही थाने से स्पिरिट बेचा गया है.

वहीं, सिंघल ने आदित्य प्रकरण पर भी अपना बात रखी उन्होंने कहा कि इस प्रकरण में मेरी नीयत साफ है. कहने को तो बहुत कुछ है, लेकिन जांच जारी होने की वजह से अभी कुछ कह नहीं सकता हूं. कोर्ट के ऑर्डर, मेरे ऑर्डर फोन कॉल की तारीख चेक कर लीजिए. सब कुछ साफ हो जायेगा. कोई यह नहीं भूले कि चीफ जस्टिस बनकर फोन करने वाले आदित्य कुमार के दोस्त को ट्रैप भी मैंने किया. एफआइआर भी मैंने करायी. उसने तो दूसरे अधिकारियों को भी फोन किया था, उन्होंने एफआइआर क्यों नहीं करायी. इस पर भी तो बात होनी चाहिए थी. पूरे प्रकरण में पुलिस मुख्यालय को जो काम करना चाहिए था वह प्रोफेशनल तरीके से किया गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments