HomeBiharबिहार के स्कूल में मिड-डे मील में छिपकली, खाना खाते ही इतने...

बिहार के स्कूल में मिड-डे मील में छिपकली, खाना खाते ही इतने बच्चों की बिगड़ी हालत…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार के सरकारी स्कूलों में एमडीएम में छिपकली मिलने का मामला नहीं थम रहा है. बिहार के सीतामढ़ी में मंगलवार (12 सितंबर) को एमडीएम खाने से दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार पड़ गए. पांच की हालत को गंभीर देखते हुए रेफर करना पड़ा. यह मामला जिले के डुमरा प्रखंड की भासर मछहा दक्षिणी पंचायत के रिखौल गांव स्थित प्राथमिक स्कूल का है.

सिर दर्द और उल्टी की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने शेष खाना को नष्ट करा दिया. पीड़ित बच्चों को डुमरा पीएचसी भेजा. बताया गया है कि भोजन में छिपकली मरी हुई थी. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. एमडीएम डीपीओ इसकी जांच कर रहे हैं.

पीड़ित बच्चों का डुमरा पीएचसी में इलाज चला. पीएचसी प्रभारी डॉ. अक्षय कुमार के नेतृत्व में इलाज किया गया. उपचार के बाद भी पांच बच्चों की तबीयत में सुधार नहीं होने पर उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. इन बच्चों में चंदन कुमार, सत्यम कुमार, चांदनी कुमारी, सोनाली कुमारी और काजल कुमारी शामिल हैं.

बताया गया है कि कक्षा एक और दो के बच्चे भोजन कर रहे थे तभी छिपकली की बाते सामने आई. अगर स्कूल के सभी बच्चे एक साथ भोजन कर रहे होते तो पीड़ितों की संख्या काफी होती. स्कूल में नामांकित 318 में से 179 बच्चे ही मौजूद थे. भोजन में चावल के साथ आलू और सोयाबीन की सब्जी बनी थी. एमडीएम डीपीओ आयुष कुमार ने स्कूल में पहुंचकर प्रभारी प्रधान और रसोइया से मामले की जानकारी ली. उपस्थिति पंजी की भी जांच की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments