HomeBiharबिहार विधान परि‍षद में भिड़े नेता प्रतिपक्ष और नीतीश के मंत्री, एयपोर्ट...

बिहार विधान परि‍षद में भिड़े नेता प्रतिपक्ष और नीतीश के मंत्री, एयपोर्ट के सवाल पर जमकर हुई तू-तू मैं-मैं

लाइव सिटीज, पटना: विधान परिषद में एयरपोर्ट की जमीन को लेकर मंगलवार प्रथम पाली में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा के सदस्य और पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने पूर्णिया और भागलपुर में एयरपोर्ट शुरू कराने लिए जमीन देने को लेकर ध्यानाकर्षण के जरिए सरकार का ध्यान आकृष्ट किया। 

भाजपा एमएलसी ने कहा कि राज्य सरकार जमीन नहीं दे रही है। इस वजह से एयरपोर्ट चालू नहीं हो रहा है। अगर सरकार जमीन दे तो सूबे के हर कमिश्नरी में भारत सरकार एयरपोर्ट की शुरूआत करेगी, लेकिन राज्य सरकार जमीन देने में आनाकानी कर रही है।

इसपर सरकार की ओर से मंत्री विजय चौधरी ने शाहनवाज के आरोप पर आपत्ति जताई। इस दौरान विपक्ष के आरोप पर सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच जमकर नोक-झोंक हुई।

भाजपा एमएलसी शाहनवाज हुसैन ने कहा कि राज्य सरकार अहंकार छोड़े और जमीन दे। जमीन उपलब्ध करवा दें, हम भरोसा देते हैं कि उड़ान की शुरूआत हमलोग कराएंगे, लेकिन सरकार जमीन नहीं देगी तो एयरपोर्ट कैसे बनेगा।

इसपर सरकार की तरफ से प्रभारी मंत्री विजय चौधरी जवाब दे रहे थे। मंत्री ने कहा कि पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार ने 52 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया है, लेकिन केंद्रीय विमानन मंत्रालय उसे अपने कब्जे में नहीं ले रहा है। इसके लिए कई बार पत्राचार किया गया है, लेकिन केंद्र सरकार दिलचस्पी नहीं दिखा रही है।

इसी दौरान सदन में नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश सरकार को कठघरे में खड़ा किया। सम्राट चौधरी ने कहा कि एयरपोर्ट को लेकर सरकार दिलचस्पी नहीं दिखा रही है बिहटा एयरपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि आठ वर्ष  हो गए, लेकिन आजतक जमीन का मामला नहीं खत्म हुआ है।

इसपर मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि आपको जानकारी नहीं है। मंत्री के जवाब पर नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि आपको कोई जानकारी नहीं है। इस दौरान मंत्री अशोक चौधरी व नेता प्रतिपक्ष में जमकर नोक-झोंक हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments