HomeBiharबिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने पर बोले लालू यादव,...

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न मिलने पर बोले लालू यादव, नीतीश कुमार को झुनझुना बजाने के लिए दे दिया

लाइव सिटीज, पटना: केंद्र की सत्तारूढ़ एनडीए (NDA) द्वारा पेश किए गए आम बजट 2024 पर प्रतिक्रिया देते हुए बिहार के पूर्व  सीएम लालू प्रसाद यादव ने कहा कि यह निराशाजनक बजट है. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा ना दिए जाने पर लालू यादव ने कहा कि केंद्र की ओऱ से झुनझुना पकड़ा दिया गया है. बता दें कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किए गए बजट में बिहार के लिए विशेष पैकेज की घोषणा की लेकिन विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया गया है.

गुरुवार को पटना लौटे आरजेडी चीफ लालू यादव ने आम बजट पर कहा, ”एकदम निराशाजनक रहा. नीतीश कुमार को झुनझुना बजाने दे दिया.” बता दें कि लालू प्रसाद यादव दिल्ली गए हुए थे जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. उसके बाद आज वह पटना पहुंचे हैं. तेजस्वी यादव भी मानसून सत्र में कल तक मौजूद नहीं थे जब बिहार में बजट पेश किया गया. आज वह विधानसभा सत्र में मौजूद रहेंगे. सत्तारूढ़ गठबंधन ने उनकी गैरमौजूदगी पर सवाल उठाए थे और विपक्ष को नेताविहीन तक करार दे दिया था.

बिहार को केंद्र सरकार की ओर से वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 59 हजार करोड़ रुपये दिए जाने की घोषणा की गई है. हालांकि विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने पर तेजस्वी यादव ने सवाल उठाए हैं. तेजस्वी ने कहा कि इस बजट ने फिर से आम लोगों को निराश किया है. बिहार को प्रगति की राह पर ले जाने के लिए रिवाइवल प्लान की जरूरत थी और  बिहार को विशेष राज्य के दर्ज के साथ विशेष पैकेज की जरूरत है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments