HomeBiharदिल्ली की अदालत में लालू-राबड़ी और मीसा भारती की आज पेशी, रेलवे...

दिल्ली की अदालत में लालू-राबड़ी और मीसा भारती की आज पेशी, रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप

लाइव सिटीज, पटना: रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के घोटाले की सीबीआई जांच चल रही है. जिसमें आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव, राबड़ी देवी, सांसद मीसा भारती, लालू की बेटी हेमा यादव समेत अन्य 14 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने इस मामले में 27 फरवरी को आदेश दिया था कि सभी आरोपियों को 15 मार्च को कोर्ट में पेश होना होगा.

पिछले शुक्रवार को इसी मामले में ईडी ने लालू यादव के कई करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा था. जिन लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, उनमें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित आवास भी शामिल है. इसके अलावे हेमा, चंदा और रागिनी यादव के ससुराल में भी रेड पड़ी थी. कहा जा रहा है कि करोड़ों की अवैध संपत्ति इस दौरान जांच एजेंसी ने जब्त की है.

इससे पहले 6 मार्च को पटना स्थित राबड़ी आवास पर सीबीआई की टीम ने राबड़ी देवी से 4 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. वहीं, उसके अगले दिन यानी 7 मार्च को दिल्ली में मीसा भारती के आवास पर लालू यादव से भी दो दौर की पूछताछ की गई थी. हालांकि इस पूछताछ को लेकर आरजेडी समते कई विपक्षी दलों ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments