HomeBiharतेजस्वी की शादी की सालगिरह पर लालू परिवार ने तिरुपति बालाजी मंदिर...

तेजस्वी की शादी की सालगिरह पर लालू परिवार ने तिरुपति बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना, कात्यायनी का हुआ मुंडन

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राजश्री यादव की शादी की दूसरी सालगिरह पर आज लालू परिवार ने तिरुपति बालाजी मंदिर में पूजा की. तेजस्वी ने अपने ‘एक्स’ हैंडल पर तस्वीर शेयर कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आज शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न हुआ.

तेजस्वी यादव ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ‘आज सवेरे आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत स्थित उत्कृष्ट शिल्प कौशल के अद्भुत उदाहरण एवं भक्ति, विश्वास और श्रद्धा के प्रतीक भगवान श्री तिरुपति बालाजी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना व दिव्य दर्शन कर सकारात्मक ऊर्जा एवं आशीर्वाद प्राप्त किया तथा गर्भगृह में विराजमान भगवान वेंकटेश्वर से समस्त प्रदेशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और कल्याण के लिए मंगल प्रार्थना की.

बिहार के उपमुख्यमंत्री ने आगे लिखा, ‘आज शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न हुआ। सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करने वाले पौराणिक ऐतिहासिक व आध्यात्मिक स्थलों की यात्रा ज्ञानार्जन, शुभता, दिव्य हस्तक्षेप, आध्यात्मिक सांत्वना, आत्म-साक्षात्कार, ध्यान और परमात्मा से जुड़ने का जरिया, व्यक्तिगत व सामुदायिक विकास तथा मानव जीवन के मूल उद्देश्य की गहराई को समझने की चाह रखने वालों के लिए एक मार्गदर्शन के रूप में भी कार्य करती है.’

तेजस्वी यादव और राजश्री की शादी 9 दिसंबर 2001 को हुई थी. दिल्ली में दोनों पारिवार के करीबी सदस्यों की मौजूदगी में दोनों ने सात फेरे लिए थे. राजश्री का असली नाम रेचल है और क्रिश्चियन धर्म से आती हैं. तेजस्वी और रेचल एक-दूसरे को लंबे समय से जानते थे. इसी साल मार्च में चैती नवरात्रि के समय पर दोनों माता-पिता बने हैं. इसलिए उसका नाम कात्यायनी रखा गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments